पाकिस्तान की ये एक्ट्रेस Bollywood में मचा रहीं हैं धूम

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत बड़ी है और उसी एक पार्ट बॉलीवुड है। वैसे बॉलीवुड में राज करने के लिए हुनर का होना जरूरी है। देखा गया है कि, शुरू से ही इस इंडस्ट्री में कॉम्पीटीशन रहा है। इस दौरान कई सेलेब्रिटी आए और गए। इसमें कुछ इंडिया के एक्टर रहें है तो कुछ दूसरे देशो के भी रहें है। इन्हीं में से कुछ एक्ट्रेस है जो अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से बॉलीवुड पर राज कर रही है। आपको बता दें, यह एक्ट्रेस इंडिया की नहीं है लेकिन फिर भी उन्होंने काफी नाम कमाया है। आइए जानते है वें कौन है:-
दरअसल, आज हम पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहें है। इन्होने बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है क्योंकि बॉलीवुड कोई जात-पात को नहीं मानता है। यहाँ केवल हुनर को ही मान्यता दी जाती है। यहीं कारण है कि, इन सभी एक्ट्रेस के आज लाखो-करोड़ो फैन्स है। ये है बॉलीवुड की वें एक्ट्रेस:-

1) हुमा कुरैशी
गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, जॉली एल एल बी 2 जैसी बेहतरीन फिल्मों को करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का नाम मशहूर अदाकारा की लिस्ट में दर्ज है। उनकी एक्टिंग को लोगो ने खूब सराहा।
2) दीया मिर्जा
हैदराबाद में जन्म लेने वाली दीया मिर्ज़ा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “रहना है तेरे दिल में” से की थी। आपको बता दें, वें जितनी खूबसूरत है, उतनी ही खूबसूरत उनकी हंसी है। जी हाँ! उन्हें अपनी इस प्यारी सी स्माइल के लिए बेस्ट स्माइल के अवार्ड से नवाज़ा भी गया है।

3) तब्बू
आपको बता दें, तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री उन्हें तब्बू नाम से ही पहचानती है। 4 नवम्बर 1971 को जन्म लेने वाली तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “नौजवान” से किया था। इसके बाद उन्होंने कई हिट फ़िल्में की। इस दौरान उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड और पद्म श्री से भी नवाज़ा गया है। पाकिस्तान से आई इन तीनो एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को कई फ़िल्में दी है और नाम कमाया है।

Comments

Popular posts from this blog

ये है दुनिया की सबसे ऊँची होटल, सोने के दरवाजे से एंटर होते है यहाँ गेस्ट

जानिए दुनिया के 10 सबसे छोटे अमीर देश कौन-से हैं

गलती से फेमस हुए ये 6 लोग, आप मिले या नहीं