ये है दुनिया की सबसे ऊँची होटल, सोने के दरवाजे से एंटर होते है यहाँ गेस्ट

आपकी ज़िन्दगी में ऐसी कई यादें होगी जो आपको हमेशा याद रहेगी। खैर आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताएँगे जिसके बारें में अधिकतर व्यक्ति नहीं जानते है लेकिन वहाँ जाना काफी यादगार रहता है। दरअसल, दुबई में मौजूद 75 मंजिला इमारत गेवोरा होटल के बारे में हम बात कर रहें है। इस इमारत की कई खासियत है जो यादगार पल बनकर हमारे जीवन का हिस्सा बन जाती है। आइए जानते है इस इमारत में क्या ख़ास है…
एफिल टॉवर से भी ऊँचा
आपको बता दें, यह इमारत 356 मीटर ऊँची है और यह पूरी तरह से गोल्ड कलर की है। इसके चलते बताया जाता है कि गेवोरा होटल पैरिस के एफिल टॉवर से भी ऊंचा है। जी हाँ! एफिल टॉवर की ऊंचाई 300 मीटर है तो वहीं गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है। इसमें 528 कमरे हैं और होटल का हर कमरा बेहद आलीशान बनाया गया है। वैसे thesun की खबर के अनुसार होटल में गेस्ट गोल्ड प्लेटिड रिवॉल्विंग डोर्स से एंटर होते है। होटल का सबसे छोटा कमरा भी 43 मीटर स्वेयर का है।
यह है खासियत
जहाँ एक तरफ इस होटल के कमरे काफी आलिशान है तो वहीं दूसरी तरफ यहाँ का आउटडोर भी काफी अट्रेक्टिव बना हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, यहाँ करीब 4 रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल डेक, 71वें मंजिल पर लग्जरी स्पा है, हेल्थ क्लब और जकूजी भी है। इसके साथ ही होटल की छत पर 356 मीटर का पूल बार बनाया गया है। यहाँ से पूरा शहर नजर आता है। पूल टॉप दुनिया की सबसे ऊंची इमारत (828 मीटर) बुर्ज खलीफा के सामने है। यहां से बुर्ज खलीफा साफ-साफ नजर आता है।
ध्यान रहें, दुनिया की सबसे ऊँची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में है। इसकी उंचाई गेवोरा होटल के दो गुना मतलब 116 मीटर ज्यादा है। बताया जा रहा है कि, दुबई में ही 2020 में ग्लोबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा। उम्मीद है कि यहाँ साल में 2 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट आएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

जानिए दुनिया के 10 सबसे छोटे अमीर देश कौन-से हैं

गलती से फेमस हुए ये 6 लोग, आप मिले या नहीं